सीहोर में लगेंगे ऑटो कटऑफ ट्रांसफॉर्मर: मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने दी परमिशन, ज्यादा बिजली के इस्तेमाल पर बंद हो जाएगी बिजली

Hindi NewsLocalMpSehoreMadhya Kshetra Electricity Distribution Company Gave Permission, Electricity Will Be Stopped On Use Of More Electricity

सीहोर5 मिनट पहले

कॉपी लिंक

सीहोर में अनधिकृत बिजली के इस्तेमाल को रोकने के लिए ऑटो कटऑफ ट्रांसफॉर्मर लगाने की परमिशन मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी से मिल गई है। जिसके बाद अब सीहोर में भी ऑटो कटऑफ ट्रांसफॉर्मर लगाए जाएंगे।

इन ट्रांसफार्मर के लगने से उपभोक्ताओं द्वारा स्वीकृत भार से अधिक भार यानी अनधिकृत विद्युत का उपयोग करने पर ये वितरण ट्रांसफॉर्मर खुद ही बंद हो जाएंगे और बिजली सप्लाई भी बंद हो जाएगी। कंपनी द्वारा संबंधित क्षेत्र में अपने रिकार्ड में दर्ज उपभोक्ताओं की संख्या और उनके वैध स्वीकृत भार के आधार पर निर्धारित क्षमता के ऑटो कटऑफ वितरण ट्रांसफॉर्मर लगाए जाएंगे, जिससे संबंधित क्षेत्र में अनधिकृत विद्युत का उपयोग संभव नहीं होगा।

कंपनी के ऐसई सीके पवार ने बताया है कि सीहोर वृत्त में एक वितरण केंद्र जहाँ ट्रांसफॉर्मर फेल होने की दर अधिक थी, वहाँ सभी क्षेत्रों में ऑटो कटऑफ वितरण ट्रांसफॉर्मर लगाए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इसे लागू कर वितरण ट्रांसफॉर्मर बदले जा रहे हैं। इन क्षेत्रों में ऑटो कटऑफ वितरण ट्रांसफॉर्मर से मिलने वाले परिणामों की समीक्षा के बाद कंपनी के अन्य जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी इसे लागू किया जाएगा।

कंपनी ने बताया की ऑटो कटऑफ वितरण ट्रांसफॉर्मर लगने से वैध उपभोक्ताओं को निर्बाध एवं गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित होने के साथ ही एक और जहाँ अनधिकृत विद्युत उपयोग की रोकथाम होगी, वहीं दूसरी और कंपनी के राजस्व में वृद्धि भी होगी।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!