जनसुनवाई के दौरान आए सैकड़ों आवेदक: कलेक्टर ने किया निराकरण; रेडक्रॉस सोसायटी से दी गई 16 हजार की सहायता

जबलपुर41 मिनट पहले

कॉपी लिंक

कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने आज जनसुनवाई में बापू परांजपे वार्ड निवासी श्रीमती रामबाई को मकान मरम्मत के लिए, आजाद नगर रांझी निवासी अर्चना भलावी व सिलोचना भलावी को बच्चों के भरण पोषण, साउथ सिविल लाईन निवासी विप्पो बाई को भरण पोषण के लिए रेडक्रॉस सोसायटी से तीन-तीन हजार रुपये और दमोह नाका निवासी श्री अनुज तिवारी को इलाज के लिए चार हजार रुपये की सहायता प्रदान की।

जनसुनवाई के दौरान शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों से आये लोगों से आवेदन प्राप्त कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रकरणों का निराकरण तत्काल करें। उन्होंने स्वयं भी संबंधित अधिकारियों से तथ्यात्मक जानकारी लेकर प्रकरणों का निराकरण किया।

इलाज के लिए आर्थिक सहायता, अवैध कब्जा, रास्ता खुलवाने, राशन पर्ची, राशन कार्ड, सहारा इंडिया से जमा राशि वापस दिलाने, भरण-पोषण सहायता, खसरे में त्रुटि सुधार, पट्टा देने, नाली पर अवैध कब्जा हटाने, बीपीएल कार्ड बनाने, सीमांकन कर पावती बनाने आदि से संबंधित आवेदन प्राप्त हुए। जिसमें अधिकांश आवेदन जमीन, जायदाद के अवैध कब्जा व धोखाधड़ी से संबंधित थे।

जनसुनवाई में लगभग 140 आवेदनों में से 69 आवेदन पंजीबद्ध हुये। शेष आवेदनों को संबंधित अधिकारियों को निराकरण के लिए तुरंत ही दे दिया गया। कलेक्टर इलैयाराजा ने जनसुनवाई में आये आवेदनों के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को संवेदनशीलता से निराकरण करने के लिए कहा। इस दौरान अपर कलेक्टर शेर सिंह मीणा, विमलेश सिंह सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहें।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!