पुलिस ने की वाहनों की चैकिंग: बगैर हेलमेट लगाए वाहन चलाने पर काटे चालान, ड्रायविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सहित बीमा की जांच की


Hindi NewsLocalMpKatniChecked Insurance Including Deducted Challan, Driving License, Registration For Driving A Vehicle Without Wearing A Helmet

कटनी38 मिनट पहले

माधवनगर थाने के पास तिराहे पर मंगलवार शाम पुलिस ने दो पहिया वाहनों की जांच अभियान चलाया। अभियान के दौरान वाहन दस्तावेज और हेलमेट की जांच की गई। बगैर हेलमेट लगाए दो पहिया वाहन चलाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई कर जुर्माना वसूला गया है। वाहनों की जांच कार्रवाई से चालकों में हड़ंकप मच गया।

वाहन चालक कार्रवाई से बचने के लिए रास्ता बदलकर भी जाते नजर आए। पुलिस का कहना है कि दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट लगाकर वाहन चलाना अनिवार्य है। बगैर हेलमेट लगाकर वाहन चलाने पर चालान काटकर 250 रुपए का जुर्माना वसूला जा रहा है।

कार्रवाई के साथ पुलिस ने किया जागरूक

पुलिस ने वाहन चैकिंग अभियान के दौरान करीब एक दर्जन से अधिक वाहनों को रोका। वाहन चालकों से लाइसेंस, वाहन का रजिस्ट्रेशन, वाहन का बीमा की जांच की गई। साथ ही दो पहिया वाहन में तीन सवारी बैठाने पर भी कार्रवाई की गई। मुख्य रूप से पुलिस ने हेलमेट को लेकर वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की और जुर्माना वसूल किया।

पुलिस ने बताया कि हेलमेट लगाकर वाहन चलाने में चालक सुरक्षित यात्रा करता है। हादसे की स्थिति में वाहन चालक ने हेलमेट लगाए रहता तो उसे सिर की गंभीर चोट नहीं लगती और उसकी जान भी बच जाती है। इसीलिए हेलमेट लगाकर दो पहिया चलाना अनिवार्य किया गया है। कार्रवाई के साथ ही पुलिस हेलमेट के प्रति दो पहिया वाहन चालकों को जागरुक भी कर रही है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!