बुरहानपुर में शिकायत पर कार्रवाई: जनपद पंचायत खकनार के उपयंत्री की शिकायतों के चलते कलेक्टर ने की उपयंत्री की सेवा समाप्त

Hindi NewsLocalMpBurhanpurDue To The Complaints Of The Deputy Engineer Of District Panchayat Khaknar, The Collector Terminated The Service Of The Deputy Engineer, A Few Days Ago, The General Secretary Of The BJP Mandal Also Did

बुरहानपुर (म.प्र.)30 मिनट पहले

कॉपी लिंककुछ दिन पहले भाजपा मंडल महामंत्री ओम चौकसे ने कलेक्टर को लिखित शिकायत की थी। - Dainik Bhaskar

कुछ दिन पहले भाजपा मंडल महामंत्री ओम चौकसे ने कलेक्टर को लिखित शिकायत की थी।

बुरहानपुर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने खकनार जनपद पंचायत के उपयंत्री संविदा मनरेगा राजेंद्र घेटे की शिकायतों के चलते सेवाएं समाप्त कर दी। दरअसल राजेंद्र घेटे पर प्रधानमंत्री आवास योजना, मनरेगा योजना, स्वच्छ भारत मिशन के कामों में लापरवाही आदि के आरोप थे।

इसके साथ ही पिछले दिनों भाजपा मंडल महामंत्री ओम चौकसे खकनार ने भी कलेक्टर को लिखित शिकायत की थी जिसकी जांच होने के बाद उपयंत्री को निलंबित किया गया।

यह शिकायतें सामने आई

सेवा समाप्ती आदेश में कहा गया कि पीएम आवास योजना, मनरेगा, स्वच्छता मिशन सहित अन्य शिकायतें आई। समय समय पर चेतावनी के बाद भी सुधार नहीं हुआ। निर्माण कार्यों के मूल्यांकन में कमीशन मांगने, शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने के कारण कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रस्तावित की गई थी।

कमीशन मांगे जाने की शिकायत की जांच अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत व लेखाधिकारी जिला पंचायत से कराई गई। जांच समिति द्वारा राजेंद्र घेटे उपयंत्री संविदा मनरेगा जनपद पंचायत खकनार को अपना पक्ष रखने का भी अवसर दिया गया।

समिति के प्रतिवेदन के अनुसार उन्होंने सुनवाई के दौरान मौखिक रूप से अपनी गलती स्वीकार की। कलेक्टर ने आदेश में कहा माह सितंबर 22 के मानेय का भुगतान करते हुए नियमानुसार राजेंद्र घेटे उपयंत्री की संविदा सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त की जाती है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!