‘महाकाल लोक’ का लोकार्पण आज: रीवा जिले के 21 मंदिरों में होगा कार्यक्रम का प्रसारण, मुख्य समारोह महामृत्युंजय मंदिर में

Hindi NewsLocalMpRewaProgram Will Be Broadcast In 21 Temples Of Rewa District, Main Function In Mahamrityunjay Temple

रीवा24 मिनट पहले

कॉपी लिंक

‘महाकाल लोक’ के लोकार्पण का मंगलवार को रीवा जिले के 21 मंदिरों में कार्यक्रम का प्रसारण होगा। मुख्य समारोह किला स्थित महामृत्युंजय मंदिर में आयोजित किया जाएगा। बता दें कि उज्जैन में 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा महाकालेश्वर मंदिर में नवनिर्मित कारीडोर ‘महाकाल लोक’ का लोकार्पण करेंगे। इसी कार्यक्रम को जिले के छोटे से मंदिर से लेकर बड़े मंदिरों तक प्रसारित करने की व्यवस्था बनाई गई है।

कलेक्टर मनोज पुष्प ने बताया कि 11 अक्टूबर को जिला स्तरीय कार्यक्रम रीवा के किला परिसर में स्थित भगवान महामृत्युंजय मंदिर में आयोजित किया जा रहा है। इस अवसर पर मंदिर की विशेष सजावट की गई है। मंदिर में आकर्षक दीप मालिकाएं सजायी जा रही है। मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में भजन, कीर्तन के भी कार्यक्रम होगें।

जिन 21 प्रमुख मंदिरों में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं। उनमे राधाकृष्ण मंदिर मनगवां, राम जानकी मंदिर ग्राम ऐतला, विजय राघव मंदिर सिरमौर, जगन्नाथ मंदिर सेमरिया, भैरवनाथ और रामजानकी मंदिर त्योंथर सहित हनुमना मंदिर चाकघाट शामिल हैं। इसी तरह शीतलहा मंदिर जवा, शिव मंदिर देवतालाब, जानकी मंदिर घुरेहटा कला, अष्ठभुजी माता मंदिर नईगढ़ी, हटेश्वर हाटा और हनुमान मंदिर हनुमना में कार्यक्रम होगा।

रीवा शहर में महामृत्युंजय मंदिर के साथ-साथ रानी तालाब मंदिर, नृत्य राघव शंकर मंदिर, हनुमान मंदिर चिरहुला और लक्ष्मणबाग मंदिर शामिल है। इसी तरह गोविंदगढ़ में त्रिदण्डी मठ और खधों माता मंदिर में कार्यक्रम आयोजित होंगे। इन सभी कार्यक्रमों में शाम 6 बजे से उज्जैन में आयोजित महाकाल लोक लोकार्पण कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया जायेगा।

कलेक्टर ने बताया कि जिले की सभी ग्राम पंचायतों में भी प्रमुख मंदिरों में कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। मंदिर परिसरों में विशेष तौर पर साफ-सफाई कराई गई है। ग्राम पंचायतों के माध्यम से उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम का सजीव प्रसारण दिखाया जायेगा। कलेक्टर ने आम जनता से इन कार्यक्रमों में शामिल होने की अपील की है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!