‘महाकाल लोक का लोकार्पण’ लाइव देखा: बुरहानपुर में प्रमुख मंदिरों में हुई पूजा-अर्चना, सजावट और दीप प्रज्जवलन भी हुआ

बुरहानपुर11 मिनट पहले

उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर के महाकाल लोक लोकार्पण कार्यक्रम के अवसर पर शामिल होने के लिए बुरहानपुर जिले से गणमान्यजनों को सोमवार सुबह सुबह 8 बजे रवाना किया गया। जिला प्रशासन द्वारा 50 सीटर की 5 बसें अधिग्रहित की गई। इन बसों को स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवानगी दी गई। वहीं महाकाल लोक लोकार्पण कार्यक्रम को लेकर जिले के प्रमुख मंदिरों पर साज, सजावट की गई और लाइव प्रसारण देखने, सुनने के लिए एलईडी लगाकर व्यवस्था सुनिश्चित रही। प्रतापपुरा हटकेश्वर महादेव मंदिर, हनुमान मंदिर लालबाग सहित अन्य प्रमुख मंदिरों पर भक्तगणों द्वारा पूजा, अर्चना की गई। लोगों ने महाकाल लोक लोकार्पण कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखा, सुना।

भाजपा ने जिले के हर मंडल में आयोजित किया कार्यक्रम

भाजपा द्वारा जिले के सभी मंडलों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। मंडलों में बड़ी स्क्रीन लगाकर लाइव प्रसारण किया गया। महाकाल लोक के साथ ही पूरे जिले में गांव गांव, शहर, शहर देवालयों में बड़ी संख्या में लोगों ने एकत्रित होकर शिव भजन, पूजन, कीर्तन, अभिषेक, आरती की। भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज लधवे ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी मंडल के उपनगर लालबाग स्थित शिवजी मंदिर परिसर में आयोजन किया। यहां शिवजी का जलाभिषेक किया गया। भाजपा नेताओं ने पूजा अर्चना कर शिवजी की आराधना की गई। बड़ी स्क्रीन लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा महाकाल लोक का लोकार्पण कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी देखा गया। इस दौरान सैकडों लोग मौजूद रहे।

भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज लधवे ने कहा- प्राचीनतम नगरी उज्जैन धार्मिक के साथ-साथ सांस्कृतिक रूप से भी अत्यंत समृद्ध और वैभवशाली रही है। इस भूमि पर न सिर्फ आदर्श शासक हुए हैं, बल्कि अपनी कला और लेखनी से इतिहास को समृद्ध बनाने वाले कलाकार और रचनाकार भी हुए हैं। प्राचीनकाल से ही भगवान महाकाल उज्जैन की पहचान रहे हैं और वैश्विक परिदृश्य में उज्जैन को भगवान महाकाल की नगरी के रूप में ही देखा जाता रहा है।

इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष दिलीप श्रॉफ, भाजपा नेता राजेंद्र जोशी, मंडल अध्यक्ष विनोदराव पाटिल, रवि गावड़े, संभाजीराव सगरे, करुणा भट्ट, सविता बत्रा, राजेश शिवहरे, अनिल वानखेड़े, विट्ठल खोसे,विजय कार्ले सहित अन्य मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!