खाद वितरण के लिए किसानों को बांटे जा रहे टोकन: सागर कलेक्टर ने केंद्रों पर देखीं व्यवस्थाएं; किसानों से कहा- जिले में खाद का पर्याप्त स्टॉक

Hindi NewsLocalMpSagarSagar Collector Saw The Arrangements At The Fertilizer Distribution Centers, Told The Farmers There Is Enough Fertilizer Available In The District

सागर14 मिनट पहले

वितरण केंद्रों पर कलेक्टर ने देखी खाद की उपलब्धता।

सागर में रबी सीजन की फसलों की बुआई को देखते हुए खाद की डिमांड बढ़ गई है। खाद वितरण केंद्रों पर किसानों की भीड़ लगने लगी है। किसान खाद के लिए परेशान हो रहे हैं। शिकायत की समस्याओं की जानकारी मिलते ही कलेक्टर दीपक आर्य टीम के साथ खाद वितरण केंद्रों का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। उन्होंने कुड़ारी मकरोनिया पहुंचकर मार्कफेड वेयर हाउस, नई गल्ला मंडी स्टेट वेयरहाउस और कुडारी ग्राम में पहुंचकर सोसाइटी में हो रहे खाद वितरण की जानकारी ली। खाद की स्टॉक को देखा। केंद्र पर मौजूद किसानों से बात करते हुए कलेक्टर आर्य ने कहा कि आप लोग किसी भी स्थिति में खाद को लेकर चिंतित न हो। खाद पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है।

लगातार शासन से खाद उपलब्ध कराकर सागर भेजा जा रहा है। जिन स्थानों पर आज खाद उपलब्ध नहीं है। वहां टोकन वितरित कराए जा रहे हैं। जहां खाद उपलब्ध है। वहां वितरण किया जा रहा है। सभी किसानों को समय पर खाद उपलब्ध होगा। कलेक्टर ने नई गल्ला मंडी में किसानों को टोकन वितरण कराए। आगामी तारीख को आने की बात कही। इस दौरान कलेक्टर ने खाद वितरण की प्रक्रिया और अन्य जानकारियां ली।

खाद वितरण की जानकारी लेते हुए कलेक्टर।

खाद वितरण की जानकारी लेते हुए कलेक्टर।

14 नए खाद वितरण केंद्र पर बांटा जा रहा खादकिसानों को खाद की समस्या न हो इसके लिए प्रशासन ने जिले में 14 नए खाद और उर्वरक वितरण केंद्र शुरू किए हैं। इन केंद्रों से किसान नकद में यूरिया खरीद सकते हैं। जिले में किसानों को खाद उपलब्ध कराने के लिए रुसल्ला, जिला विपणन सहकारी समिति खुरई, बीना इटावा, जगथर, शाहगढ़, केसली, चरगुवां, बीना बारहा, रहली, रीछई, जिला विपणन सहकारी समिति राहतगढ़, कपूरिया, रजौआ, जिला विपणन समिति सागर में नए केंद्र खोले गए हैं।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!