दतिया में ट्रैफिक व्यवस्था का हाल बेहाल: त्योहारों के दिनों में शहर के बाजारों में आए दिन लग रहा जाम

दतिया17 मिनट पहले

कॉपी लिंक

दतिया का मुख्य बाजार हो या सिविल लाइन रोड, यहां दिनभर ट्रैफिक जाम से आमजन बेहाल हैं। मंगलवार को भी शहर में दिनभर ट्रैफिक जाम होता रहा। आगामी दीपावली और अन्य तीज-त्योहारों को देखते हुए बाजार में भीड़ और बढ़ेगी। त्योहारों को देखते हुए जल्द ट्रैफिक प्लान नहीं बनाया गया, तो मुख्य बाजार में लोगों को रोज ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ेगा। यदि जाम में फंसने से बचना है तो शहर के किला चोक, आनंद टॉकीज, तिगेलिया, टाउन हॉल, पटवा तिराहा, बड़ा बाजार, सुपर मार्केट, नजआई और बड़ा बाजार में इस त्योहारों पर खरीदारी करने पैदल ही आएं। यहां ज्यादातर ट्रैफिक जाम होता ही है।

शहर में चार स्टॉप, जहां हर दिन हो रहा है ट्रैफिक जाम

1. किला चोक चौराहा, किला चोक चौराहे पर दिनभर में कम से कम दस बार ट्रैफिक जाम हो रहा है। यहां बाकायदा ट्रैफिक जवान तैनात रहते हैं, लेकिन टैक्सी ड्राइवर न तो ट्रैफिक नियम मानते हैं न उनकी बात मानते हैं। इसी वजह से यहां से निकले वाले वाहन जाम में फंसे रहते हैं।

2. हजरत शाह बाबा मस्जिद चौराहा, शहर में सबसे लंबा ट्रैफिक जाम यहीं होता है। क्योंकि जिला अस्पताल और पी.जी कॉलेज पर यात्रियों को लेने के लिए टैक्सियां भी यहीं खड़ी होती है। इसकी वजह से इस रोड पर ट्रैफिक का सबसे अधिक दबाव रहता है। यहां मौजूद पुलिसकर्मी सिर्फ अपनी ड्यूटी करते हैं, और टैक्सी चालकों की मनमानी जारी रहती है।

3. आनंद टॉकीज रोड, इस रोड पर एसबीआई बैंक की सबसे बड़ी शाखा है। यहा बैंक के आए हुए ग्राहको के वाहनों को खड़े करने के लिए कोई व्यवस्था नही है। साथ यह रोड सेवढ़ा चुंगी जाकर मिलती है। यहां सबसे अधिक ट्रैफिक जाम होता है क्योंकि यहां कोई ट्रैफिक पुलिस का जवान तैनात नही रहता है।

4. बस स्टैंड, बस स्टैंड और भांडेर रोड पर स्थित बुंदेलखंड हॉस्पिटल, कृषि उपज मंडी, बस स्टैंड की ओर से आने वाले वाहन चालक बेतरतीब ढंग से वाहन घुसा देते हैं। जिसकी वजह से यहां हर घंटे बाद 15-15 मिनट का ट्रैफिक जाम होता है।

हम व्यवस्था बना रहे है

त्योहार पर शहर के मुख्य बाजार में ट्रैफिक जाम ना हो,इस के लिए हम व्यवस्था बना रहे है। लोगो को आसानी हो, इसके लिए हमने प्लानिंग कर ली है। – दीपक साहू, सूबेदार ट्रैफिक पुलिस दतिया

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!