सिंधिया महल में लजीज व्यंजन चखेंगे अमित शाह: जयविलास पैलेस में पहली बार आएंगे केन्द्रीय गृहमंत्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया करेंगे मेजबानी

Hindi NewsLocalMpGwaliorUnion Home Minister Will Come For The First Time In Jaivilas Palace, Jyotiraditya Scindia Will Host

ग्वालियर4 घंटे पहले

जयविलास पैलेसे में आएंगे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह

बुधवार रात केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर पहुंचे

क्या आप जानते हैं कि 16 अक्टूबर को सिंधिया घराने के महल (जयविलास पैलेस) के अतिथि देश के गृहमंत्री अमित शाह होंगे। करीब डेढ़ घंटे तक वह सिंधिया के महल में रहेंगे और लजीज व्यंजन का स्वाद भी चखेंगे। 16 अक्टूबर को एयर टर्मिनल के विस्तार का शिलान्यास है। उसमें ही शामिल होने अमित शाह ग्वालियर आ रहे हैं। यह पहला मौका होगा जब गृहमंत्री सिंधिया महल में आएंगे। यही कारण हैं कि दो दिन पहले से ग्वलियर आकर सिंधिया पूरे कार्यक्रम की कमान अपने हाथों में ले लेंगे। अमित शाह की मेजबानी के लिए महल में स्वागत तैयारियां शुरू हो गई हैं।

बुधवार रात दिल्ली से ट्रेन के माध्यम से केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर पहुंचे हैं। उनका कहना है कि यह एक एतिहासिक कार्यक्रम होने जा रहा है। यह सब प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा के मार्गदर्शन में यह होने जा रहा है।

सिंधिया का स्वागत करते कार्यकर्ता

सिंधिया का स्वागत करते कार्यकर्ता

ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल के विस्तार का शिलान्यास 16 अक्टूबर को होगा। शिलान्यास कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मुख्य अतिथि होंगे। शाह ग्वालियर एयरपोर्ट पर 16 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे उतरेंगे। इसके बाद सीधे भूमिपूजन स्थल पर जाएंगे। यहां करीब 10 मिनट शिलान्यास का कार्यक्रम चलेगा जिसे मेले में आयोजित कार्यक्रम में लाइव दिखाया जाएगा। इसके बाद मेले में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री शामिल होंगे। इसके बाद अमित शाह सीधे जयविलास पैलेस के लिए रवाना हो जाएंगे। अभी उनका अधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन यह कार्यक्रम तय हुआ है5.20 पर जयविलास पैलेस में पहुंचेंगे गृहमंत्रीइसके बाद शाम 5.20 बजे जयविलास पैलेस पहुंचेंगे। यहां करीब डेढ़ घंटे रूकेंगे जबकि शाम 7 बजे एयरपोर्ट से रवाना हो जाएंगे। 13 अक्टूबर को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर में सभा स्थल के साथ एयरपोर्ट पर शिलान्यास कार्यक्रम का निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन संजीव कुमार 13 अक्टूबर को ग्वालियर में डेरा डाल देंगे। जबकि सिविल एविएशन के सेक्रेटरी राजीव बंसल 15 अक्टूबर को ग्वालियर आकर शिलान्यास की तैयारियों व एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का जायजा लेंगे। उधर भविष्य का एयरपोर्ट बनने के बाद कैस दिखेगा। इसको लेकर मेला मैदान में आयोजित सभा स्थल पर लोगों को 3 मिनट की फिल्म दिखाई जाएगी।मोदी-शाह के करीब होते जा रहे सिंधियाबता दें कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जब से BJP में शामिल हुए हैं उसके बाद से ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लगातार नजदीकियां बढ़ाने में लगे हुए हैं। 11 अक्टूबर को उज्जैन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के महाकाल मंदिर मंे प्रवेश के समय प्रधानमंत्री के साथ राज्यपाल, मुख्यमंत्री के बाद तीसरे नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ही नजर आए थे। अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सिंधिया के महल में जाने की बात से BJP में विरोधियों की सांसे थमी हुई हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यह भी देखा जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आगामी लोकसभा के लिए ग्वालियर से चुनाव लड़ने का मूड बना रहे हैं, यही कारण है कि सबसे ज्यादा वह इस समय ग्वालियर में एक्टिव दिखाई देते हैं।अमित शाह की सुरक्षा में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी- जिस पर देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी है उस केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सुरक्षा मंे पुलिस कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है। ग्वालियर एसएसपी अमित सांघी का कहना है कि कार्यक्रम स्थल से लेकर केन्द्रीय मंत्री के रूट पर विशेष सुरक्षा लगाई गई है। उनकी सुरक्षा में एयरपोर्ट से लेकर मेला ग्राउंड व महल तक कड़ी सुरक्षा को लगाया गया है। करीब एक हजार से ज्यादा जवान व अफसर लगाए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!