जिला कोर्ट के सामने पत्नी-ससुर को पीटा,VIDEO…: महिला ने रखा है पति की लंबी उम्र के लिए व्रत; समझौते के लिए आए थे

हरदा3 घंटे पहले

करवा चौथ पर पत्नियां अपने पति की लंबी उम्र और अच्छी सेहत की कामना करते हुए निर्जला व्रत रखती हैं। लेकिन मध्यप्रदेश के हरदा में गुरुवार शाम को पति-पत्नी के बीच चल रहे घरेलू विवाद को लेकर न्यायालय में पेशी के लिए आए एक पति ओर उसके बड़े भाई ने पत्नी और उसके पिता की सरेआम जिला न्यायालय के मुख्य गेट के सामने चप्पलों से पिटाई कर दी। पत्नी ने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत भी रखा था।

जानकारी के मुताबिक टिमरनी के वार्ड नंम्बर 2 की इंद्रा काॅलोनी में रहने वाले संतोष कहार की बेटी रेणुका कहार की शादी सिराली थाना क्षेत्र के ग्राम महेन्द्रगांव के राहुल कहार से वर्ष 2018 में हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद ससुराल के लोग मारपीट करने लगे। लेकिन वह सहती रही।

उसके बाद उसने एक बच्चे को जन्म भी दिया। लेकिन बीते डेढ़ साल पहले ससुराल में ज्यादा प्रताड़ित होने के चलते वह अपने बच्चे के साथ अपने पिता के घर टिमरनी आकर रहने लगी थी। जिसके बाद उसने कुटुंब न्यायालय में पति के खिलाफ धारा 125 का केस दर्ज कराया था। रेणुका के अधिवक्ता सुदीप मिश्रा ने बताया कि करवा चौथ होने की वजह से पति व पत्नी को समझाइश देने के लिए बुलाया गया था। ताकि दोनों एक साथ रहने को राजी हो जाए। लेकिन महिला के पति ने पहले तो गाली गलौज की। फिर अगली पेशी मिलने के बाद न्यायालय परिसर के बाहर जाकर अपनी पत्नी,ससुर एवं एक अन्य व्यक्ति के साथ चपल्लों से मारपीट की है।

इस दौरान वहां मौजूद अधिवक्ताओं और अन्य लोगों ने मारपीट करने वाले दोनों भाइयों से रेणुका ओर उसके परिजनों को छुड़ाया। उधर घटना के बाद रेणुका ने अपने पिता के साथ जाकर सिटी कोतवाली में पति और जेठ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। सिटी कोतवाली टीआई राकेश गौर ने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ 294,323,506,34 एवं शांति भंग करने को लेकर 151 का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!