दमोह में गंदगी से परेशान लोग: नगर पालिका के जन समस्या निवारण शिविर में लोगों ने बताई समस्या, बोले- वार्ड में नहीं होती सफाई


Hindi NewsLocalMpDamohPeople Told The Problem In The Public Problem Redressal Camp Of The Municipality, Said There Is No Cleanliness In The Ward

दमोह34 मिनट पहले

दमोह शहर में इस वक्त की सबसे बड़ी समस्या गंदगी की है। यह बात लोगों ने नगर पालिका की ओर से आयोजित किए जा रहे जन समस्या निवारण शिविर में कही। शिविर में ज्यादातर लोग वार्ड में साफ-सफाई ना होने की समस्या लेकर पहुंच रहे हैं। ये शिविर मध्य प्रदेश शासन के निर्देश पर पूरे जिले में लगाए जा रहे हैं। जहां लोगों की हर समस्या के समाधान का दावा किया जा रहा है।

ग्रामीण क्षेत्रों में तो राशन की पात्रता पर्ची, पीएम आवास, राशन कार्ड, विधवा पेंशन या दिव्यांग पेंशन जैसी समस्याएं सामने आ रही है, लेकिन दमोह शहर में ज्यादातर लोगों को साफ-सफाई ना होने की समस्या है। वार्डों में लग रहे शिविर के दौरान नगरपालिका के कर्मचारियों के पास जो भी लोग पहुंच रहे हैं, उनमें ज्यादातर लोगों की शिकायत है कि उनके वार्ड में साफ सफाई नहीं होती। इससे उन्हें काफी परेशानी हो रही है।

सीएमओ ने भी समस्या को किया स्विकार

इस बात को नगर पालिका सीएमओ भैयालाल सिंह भी स्वीकार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि लोग समस्याएं लेकर आ रहे हैं और उनका समाधान किया जा रहा है, लेकिन ज्यादातर लोग वार्ड में साफ सफाई ना होने की समस्या लेकर आ रहे हैं। हालांकि उन्होंने सफाई कर्मियों को निर्देश दिए हैं कि वह प्रत्येक वार्ड में बेहतर साफ सफाई करें।

इस समस्या को लेकर सीएमओ का एक तर्क यह भी है कि इस समय दीपावली पर्व के आने के पहले लोग अपने घरों में सफाई करते हैं। घर का कचरा वाहनों के अलावा निश्चित कचरा फेंकने वाले स्थानों पर फेक देते हैं, जिससे भी वार्ड में गंदगी दिख रही है। हालांकि इस सभी कचरे को सफाई कर्मियों से उठाने के प्रयास किए जा रहे हैं। सीएमओ ने लोगों से अपील की कि उनके वार्ड में आने वाले कचरा वाहन में ही कचरा डालें।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!