कड़ी सुरक्षा में आएंगे गृहमंत्री: 3 हजार पुलिस जवान संभालेंगे सुरक्षा, रूट-पार्किंग भी तय, पुलिस कर रही नॉन स्टॉप चैकिंग

Hindi NewsLocalMpGwalior3 Thousand Police Personnel Will Handle Security, Route parking Is Also Fixed, Police Is Doing Non stop Checking

ग्वालियर26 मिनट पहले

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आगमन से पहले पुलिस सड़कों पर नॉन स्टॉप चैकिंग कर रही है।

शहर की सीमाएं कर गई हैं सील

एयर टर्मिनल के विस्तार का शिलान्यास करने आ रहे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह की एन्ट्री कड़ी सुरक्षा में होगी। एयरपोर्ट से सभा स्थल और जयविलास पैलेस तक 3 हजार से ज्यादा जवान व अफसर तैनात किए जा रहे हैं। पूरी सुरक्षा व्यवस्था की कमान एडीजी श्रीनिवास और एसएसपी ग्वालियर अमित सांघी ने अपने हाथ में ले रखी है। शहर की सीमाएं सील कर दी गई हैं और पुलिस नॉन स्टॉप चैकिंग कर रही है। शहर में प्रवेश करने वाले हर वाहन की पूरी तलाशी लेकर ही जवान व अफसर आगे जाने दे रहे हैं। जो भी संदिग्ध दिखाई देता है, उसे थाने लाकर पड़ताल की जा रही है। जिन इलाकों से गृह मंत्री का काफिला गुजरेगा, उस इलाके में रहने वालों की जानकारी जुटाना शुरू कर दी है। हर घर के सदस्यों की संख्या और उनके घरों पर पुलिस नजर रख रही है।

इस भव्य पंडाल में आएंगे अमित शाह

इस भव्य पंडाल में आएंगे अमित शाह

एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि केन्द्रीय गृहमंत्री की सुरक्षा के इंतजामों को फायनल टच दिया जा रहा है। सुरक्षा को देखते हुए क्राइम ब्रांच के साथ ही थानों में पदस्थ तेज तर्रार जवानों को सुरक्षा के लिए लगाया गया है। शहर के प्रवेश मार्ग पर स्थित थाना पुलिस को हर आने जाने वालों की जानकारी लेकर ही आने और जाने दे रहे हैं। लगभग शहर में एयरपोर्ट से लेकर सभा स्थल और जयविलास पैलेस तक तीन हजार से ज्यादा जवानों को तैनात किया जा रहा है। जवानों को VVIP रूट पर पड़ने वाले ऊंचे भवनों पर भी तैनात किया जाएगा। हर घर में जाकर पुलिस पड़ताल कर रही है। सभा स्थल काे भी पुलिस ने अभेद किले में बदल दिया है।बम डिस्पोजल स्क्वॉड ने की चेकिंगशुक्रवार की सुबह से BDS(बम डिस्पोजल स्क्वॉड़) की टीमें भी मैदान में हैं और कार्यक्रम स्थल से लेकर उनके आने और जाने वाले मार्गों पर लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। इसके अलाव एयरपोर्ट, स्टेशन, बस स्टैंड सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर सर्चिंग की है।रात भर होटल और धर्मशालाओं में की सर्चिंगपुलिस ने रात में सड़क पर चैकिंग के साथ ही होटल और धर्मशालाओं के साथ ही लॉज व अन्य गेस्ट हाउस खंगाले है। पुलिस ने वहां पर रहने वालों की जानकारी एकत्रित की। यहां पर ठहरने वालों से उनके आने का कारण और कब तक वह यहां पर ठहरंेगे, इसकी पूरी जानकारी नोट की।

किस तरफ से आने वाले वाहन कहां पार्क होंगे मैप से समझिए

किस तरफ से आने वाले वाहन कहां पार्क होंगे मैप से समझिए

चौराहे पर लगाए तंबूशहर में जो जवान व अधिकारी चैकिंग में लगे है, उनकी बदली पॉइंट पर ही हो रही है। साथ ही यहां पर उनके रिलीवर के लिए तंबू लगाए गए है, जिससे एक टीम यहीं पर आराम करेगी तो दूसरी टीम यहां पर चैकिंग करेगी। इन तंबुओं में तीन पलंग लगाए गए हैं जो कि आधा दर्जन जवानों के लिए पर्याप्त है।VVIP रूट पर पार्किंग तय- एयरपोर्ट से सभा स्थल तक केन्द्रीय गृहमंत्री के कार्यक्रम के लिए पुलिस ने रूट पर ट्रैफिक प्लान के साथ ही पार्किंग पर चारों दिशाओं से आने वाले कार्यकर्ताओं के लिए पार्किंग तय कर दी है। जिससे किसी को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!