जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक: 17 को शाजापुर में ट्रांसपोर्ट नगर के लिए भूमि और अतिक्रमण पर होगी चर्चा

शाजापुर (उज्जैन)14 मिनट पहले

कॉपी लिंक

कलेक्टर कार्यालय सभागृह में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक 17 अक्टूबर को आयोजित की गई है। बैठक में ट्रांसपोर्ट नगर के लिए भूमि का चिन्हांकन, नगरीय मार्गों से पशुओं का विचरण हटवाया जाना, स्कूल वाहनों का निरीक्षण, जेठड़ा जोड़ से कालापीपल मार्ग का मरम्मत कार्य, नगरीय मार्गो में बने स्पीड ब्रेकर को दुरस्त करने, शुजालपुर सिटी मंडी रोड से अतिक्रमण हटवाने, जिले की समस्त पंचायतों के माध्यम से ट्रालीयों पर रिफ्लेक्टर टेप लगवाये जाने, सिग्नल जम्प करने वाले एवं विपरित दिशा से आने वाले वाहनों पर कार्यवाही, सुबह 8 बजे से रात्रि 8 बजे तक भारी वाहन निषेद्य रखना, बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट वाले वाहन चालकों पर कार्यवाही, एक्सीडेंट के मरीजों के लिए स्टाफ उपलब्ध करने एवं हर एक्सीडेंट केस को एनालिसिस करना कि कितने लोगों को बचाया गया।

राष्ट्रीय एवं राजकीय मार्गो पर संचालित वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम, जिला अंतर्गत राष्ट्रीय, राजकीय, ग्रामीण मार्गों पर ब्लेक स्पाट (दुर्घटना संभावित स्थान) का चिन्हांकन कर उनके परिशोधन की कार्यवाही, शहरी क्षेत्रो में यातायात नियंत्रण, सड़क सुरक्षा जन जागरण के लिये अभियान चलाये जाने सहित अन्य बिन्दुओं पर चर्चा की जाएगी।

जिला परिवहन अधिकारी एपी श्रीवास्तव ने बताया इस बैठक में इन सभी बिंदुओं पर निर्णय लिए जाएंगे। शाजापुर में ट्रांसपोर्ट नगर की बहुत जरूरत थी, जिसके लिए भूमि आवंटन के साथ ही काम शुरू किया जाएगा। इसके अलावा अतिक्रमण एवं आवारा पशुओं पर भी चर्चा की जाएगी क्योंकि हाईवे और अन्य सड़कों पर इनसे दुर्घटनाएं बढ़ रही है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!