बॉलीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ: SP बोले- खेल गतिविधियों से लोगों में सकारात्मक जोश बनाए रखने का दिया जाता है संदेश

मंडला21 मिनट पहले

पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत ने मोतीनाला में शनिवार को पुलिस अधीक्षक कप बॉलीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवाओं को भटकाव से रोकने सामुदायिक पुलिसिंग के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियां की जाती है, उसी क्रम में नक्सल प्रभावित मोतीनाला थाना क्षेत्र में बॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के विभिन्न गांवों की 14 टीम हिस्सा ले रहीं हैं।

प्रतिभागी होंगे पुरस्कृत

दो दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर एसपी ने प्रतिभागी खिलाड़ियों को खेल सामग्री प्रदान की। साथ ही उन्होंने विजेता के लिए 5100 रुपए एवं उपविजेता के लिए 3100 रुपए नगद पुरस्कार की घोषणा की। प्रतियोगिता के समापन पर विजेताओं एवं प्रतिभागियों को खेल सामग्री सहित विभिन्न पुरस्कार दिए जाएंगे।

नशे से दूर रहने का संदेश

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कम्युनिटी पुलिसिंग की जाती है। जिसके अंतर्गत खेल सहित अन्य गतिविधियों के माध्यम से आमजन को पुलिस से जुड़ने के लिए प्रेरित किया जाता है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की खेल आदि गतिविधियों के माध्यम से लोगों में सकारात्मक जोश बनाये रखने एवं नशे आदि की प्रवत्तियों से दूर रहने का संदेश भी दिया जाता है।

खुलेगा पुलिस जन सहयोग केंद्र

एसपी ने कहा कि मोतीनाला थाना क्षेत्र के ग्राम भीमडोंगरी में पुलिस जन सहयोग केंद्र खोला जाना प्रस्तावित है। जिसमें क्षेत्र के युवाओं के लिए लाइब्रेरी, कम्प्यूटर सेंटर आदि की व्यवस्था दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इस केंद्र में परीक्षाओं की कोचिंग के साथ ही ड्राइविंग सहित अन्य रोजगार उन्मुखी प्रशिक्षण दिया जाएगा। एसपी राजपूत ने बिछिया क्षेत्र के युवाओं के लिए विशेष पुलिस भर्ती कार्यक्रम की भी विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने लोगों से नक्सलियों एवं भ्रमित करने वालों से दूर रहने एवं पुलिस शासन से जुड़ कर योजनाओं का लाभ लेने की अपील की।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर एसडीओपी बिछिया खुमान सिंह धुर्वे, थाना प्रभारी मोतीनाला अमृत तिग्गा, उप निरीक्षक एंटी नक्सल सेल उपेंद्र दुबे, सूबेदार निखिल द्विवेदी सहित अन्य पुलिस अधिकारी, स्थानीय जन, मीडिया कर्मी एवं खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!