भूत भगाने के नाम पर महिला की पीट-पीटकर हत्या: तांत्रिकों ने दांतों से काटा; गर्दन और रीढ़ की हड्डी टूटी

बालाघाट3 घंटे पहले

बालाघाट जिले के एक गांव में अंधविश्वास के चलते एक महिला की जान चली गई। कई दिनों से बीमार महिला को परिजन झाड़-फूंक के लिए 2 तांत्रिकों के पास ले गए थे। जहां उन्होंने भूत भगाने के नाम पर महिला की पीट-पीटकर जान ले ली।

मामला कटंगी से करीब 2 km दूर ग्राम चिचगांव कोल्हापुर का है। घटना की सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तांत्रिकों को गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को मृत महिला गीता बाई (40 वर्ष) का पोस्टमॉर्टम करवाया गया। कटंगी अस्पताल के बीएमओ डॉ. पंकज महाजन ने बताया कि पीएम में आंतरिक चोट होना पाया गया है।

यह है पूरा मामलामहिला के पति सुंदरलाल बाहेश्वर ने बताया कि शुक्रवार की रात पत्नी गीता बाई की तबीयत अचानक बिगड़ गई। इसके बाद हम झाड़-फूंक कराने के लिए ग्राम खजरी में तांत्रिक के पास पहुंचे। जहां तांत्रिक जूनियर मात्रे और टामलाल बाहेश्वर ने गीता के शरीर में प्रेतात्मा होने की बात कही। इस बीच वे भगवान की सवारी आने का दावा करने लगे। इसके बाद उन्होंने मेरी पत्नी गीता बाई को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया।जब तांत्रिक मारपीट कर रहे थे तो हमने उन्हें रोका। लेकिन वे दोनों नहीं माने और मेरी पत्नी के बेसुध होने तक मारपीट करते रहे। जब वह बेहोश हो गई तो उन्होंने डॉक्टर के पास ले जाने के लिए कहा। हम पहले गांव के एक डॉक्टर के पास लेकर गए, जहां उन्होंने हमें अस्पताल जाने के लिए कहा। इसके बाद रात में ही कटंगी अस्पताल पहुंचे लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दो बच्चों की मां थी महिलापरिजनों के अनुसार 40 साल की मृतक महिला दो बच्चों की मां है। महिला का एक बेटा और एक बेटी हैं। नवरात्रि त्योहार के बाद से महिला की तबीयत खराब थी। जिस कारण से उसे झाड़-फूंक कराने के लिए तांत्रिक के पास लेकर गए थे।

महिला की गर्दन और रीढ़ की हड्डी टूटीमहिला के पोस्टमॉर्टम के बाद डॉ. आशुतोष हीरावत ने बताया कि मेडिकल जांच में पाया गया कि पिटाई से महिला के हार्ट, फेफड़ों में चोटें आई हैं, और पसलियां, गर्दन और रीढ़ की हड्डी भी टूट गई। परिजनों का कहना है कि आंतरिक अंगों में दांत के निशान हैं। तांत्रिकों ने महिला के साथ ना सिर्फ मारपीट की थी बल्कि उसके शरीर को दांतों से भी काटा था। तांत्रिकों ने महिला को जबरन भभूत और नींबू खिलाया था, और जमकर मारपीट की थी।

दोनों तांत्रिक गिरफ्तारमामले में दोनों तांत्रिकों को गिरफ्तार कर लिया है। उनके एक सहयोगी को भी पकड़ा है। तांत्रिक जूनियर मात्रे और टामलाल बाहेश्वर के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।

-अमित सारस्वत, थाना प्रभारी, कटंगी

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!