अवैध शराब के खिलाफ अभियान: शराब के 29, पीने वालों के 9, धूम्रपान के 69 मामले बनाए, शराब की भट्टियां भी तोड़ी

Hindi NewsLocalMpBetul29 Cases Of Alcohol, 9 Of Drinkers, 69 Cases Of Smoking Were Made, Liquor Kilns Were Also Broken

बैतूल23 मिनट पहले

कॉपी लिंक

अवैध शराब के सेवन, निर्माण और बिक्री के खिलाफ बैतूल पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। नशा मुक्ति अभियान के तहत कई स्थानों पर दबिश देकर कार्रवाई की है। जिसमें शराब बनाने, पीने, धूम्रपान के मामले समेत एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबेदार संदीप सुनेश के मुताबिक जिले के सभी थाना क्षेत्रों में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत अवैध शराब के खिलाफ जिले भर से कुल 29 मामले में 29 आरोपी पर अपराध दर्ज किया है। इसी तरह सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वालों के खिलाफ 9 मामले में 9 आरोपियों पर कार्रवाई की है।

पुलिस ने शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ 2 मामले में 2 आरोपियों के खिलाफ मामला बनाए हैं। जबकि सिगरेट तंबाकू निषेध अधिनियम में 69 मामलों में 69 आरोपियों पर कार्रवाई की है। ऐसे ही एनडीपीएस एक्ट में 1 मामले में 1 आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी की है।

सुनेष ने बताया कि इस प्रकार लगातार पुलिस ने नशा मुक्ति अभियान में सख्त कार्रवाई की जा रही है। साथ ही आमजन में नशा से होने वाले आर्थिक व सामाजिक नुकसान के संबंध में जन जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं । इसी सिलसिले में बैतूल के कई थानों में लगभग 33 स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!