देवास में युवा संगठन की भूख हड़ताल खत्म: जीतु पटवारी बोले- किसानों से बिना संवाद अनैतिक रूप से षड्यंत्र पूर्वक जमीन हथियाना ठीक नहीं

Hindi NewsLocalMpDewasJeetu Patwari Said It Is Not Right To Grab Land Illegally By Conspiracy Without Dialogue With The Farmers

देवास38 मिनट पहले

कॉपी लिंक

युवा किसान संगठन की भूख हड़ताल रविवार शाम को प्रशासन की समझाइश के बाद समाप्त हो गई। भूख हड़ताल में 2 हजार से अधिक किसान शामिल होकर सभी ने एक सुर में 32 गांव से एमपीआईडीसी की योजना को निरस्त करने की मांग की है।

संगठन अध्यक्ष रविंद्र चौधरी ने कहा कि किसान अगर देश का पेट पाल सकता है तो वह अपना हक लेना भी जानता है गांधी जी के सिद्धांतों पर चलकर देश ने आजादी पाई निश्चित रूप से हम किसान साथी इन्हीं सिद्धांतों पर चलकर अपने 32 गांव की जमीन को सरकार से आजाद करवाएंगे।

भूख हड़ताल में पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता जीतू पटवारी भी शामिल हुए। उन्होंने इस योजना को किसान विरोधी बताते हुए कहा कि अगर सरकार चाहे तो उद्योग धंधे स्थापित करने के लिए बाजार मूल्य पर किसानों से सीधे जमीन खरीदे। किसानों से बगैर संवाद के अनैतिक रूप से षडयंत्र पूर्वक किसानों की जमीन हथियाना ठीक नहीं है हम इसका विरोध करते हैं।

प्रदेश व देश का किसान ही देश की सरकारें बनाता है अगर किसान एकजुट होगा तो निश्चित रूप से सरकारों को इस काले कानून को वापस लेना होगा। धरना प्रदर्शन समापन के पश्चात मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन तहसीलदार को सौंपा गया। इस दौरान बड़ी संख्या में किसानों ने उपस्थित होकर एकजुटता का संदेश दिया।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!