पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान: नशे के अवैध कारोबार और हेलमेट नहीं लगाने वालों के खिलाफ सख्ती, 143 बाइक चालकों के चालान काटे

टीकमगढ़6 मिनट पहले

कॉपी लिंक

जिला पुलिस की ओर से नशे बाजों और हैल्मेट नहीं पहनने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। एसपी प्रशांत खरे ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान जिले में 143 बाइक चालकों के चालान काटे गए हैं। साथ ही एसपी ने आदेश जारी करते हुए पुलिस स्टाफ को भी हैल्मेट पहनकर दो पहिया वाहन चलाने की हिदायत दी है।

दरअसल, बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को ध्यान में रखते हुए हाईकोर्ट जबलपुर ने बाइक चालकों को हैल्मेट लगाने के निर्देश जारी किए हैं। आदेश का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। इस संबंध में स्कूल, कालेज, पेट्रोल पंपों पर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई भी की जा रही है।

एसपी सीताराम ससत्या ने बताया कि जिले में बीते 24 घंटे के दौरान थाना यातायात, कोतवाली, देहात, बड़ागांव, बुडेरा, बल्देवगढ़, कुड़ीला, खरगापुर, जतारा, पलेरा, बमोरीकलां, दिगोड़ा, लिधौरा, चंदेरा, मोहनगढ़ थाना में 143 दोपहिया वाहन चालकों के हैल्मेट नहीं लगाने पर की है। उनसे 35750 समन शुल्क वसूला गया। उन्होंने बताया कि 20 अक्टूबर तक जिले भर में अभियान जारी रहेगा।

नशे के खिलाफ भी अभियान जारीजिले भर के थानों में नशे के खिलाफ भी पुलिस का अभियान लगातार जारी है। एसपी प्रशांत खरे ने बताया कि रविवार को अवैध शराब और मादक पदार्थों के विक्रय के आरोप में जिले भर के थाना पुलिस ने 14 मामले दर्ज किए हैं। इस दौरान जिले भर की थाना पुलिस ने करीब डेढ़ सौ लीटर अवैध शराब जब्त की है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!