मोबाइल टॉवर लगाने का काम रुकवाया: 50 मीटर में तीसरा मोबाइल टॉवर लगाने से पहले ही लोगों का विरोध, बिना स्वीकृति काम करने पर नपा आज नोटिस देगी

Hindi NewsLocalMpShivpuriPeople Protest Even Before Installing Third Mobile Tower In 50 Meters, NAPA Will Give Notice Today For Working Without Approval

शिवपुरी22 मिनट पहले

कॉपी लिंक

शहर की श्रीराम कॉलोनी में 50 मीटर की दूरी पर पहले से दो मोबाइल टॉवर लगे हैं, उसके बावजूद तीसरा मोबाइल टॉवर लगाने के लिए रविवार को कंपनी ने काम शुरू कर दिया। यह देख स्थानीय लोग नाराज हो गए और आपत्ति दर्ज कराई। लेकिन कंपनी के लोग अनुमति होने की बात कहने लगे। विवाद बढ़ता देख लोगों ने पुलिस थाने सूचना दे दी। कोतवाली थाना पुलिस ने आकर काम रुकवा दिया। जिसके बाद कंपनी के लोगों व कॉलोनी के लाेग थाने पहुंचे।

मोबाइल टॉवर की स्वीकृति नगर पालिका से लेना जरूरी है। इसलिए नगर पालिका अधिकारियों से संपर्क किया। जब नगर पालिका से कोई नहीं आता दिखा तो मंत्री को कॉल लगाकर बताया। तब जाकर नगर पालिका से एक अधिकारी मौके पर पहुंचा। हालांकि मोबाइल टॉवर लगाने वाली कंपनी के लोग मौके से जा चुके थे। जिस स्थान पर मोबाइल टॉवर लगाया जा रहा था, वह खेती की जमीन है। नगरपालिका अधिकारी ने खेत मालिक की पत्नी से मोबाइल टाॅवर लगवाने की नपा की अनुमति मांगी ताे वह कुछ नही बता पाई। जिसके बाद सोमवार को नोटिस जारी कर जवाब तलब की बात कही। तीसरा मोबाइल टॉवर लगना का स्थानीय लोग भारी विरोध कर रहे हैं।

100 मीटर दूरी पर घर, मंदिर या स्कूल है तो टॉवर की अनुमति नहींश्रीराम कॉलोनी में जहां पहले से 50 मीटर दूरी पर दो टॉवर लगे हैं, वहां मकान भी बने हैं। नपा के अधिकारियों ने बताया कि 100 मीटर में यदि घर, मकान अथवा स्कूल है तो मोबाइल टॉवर लगाने की अनुमति नहीं दी जाती। बताया जा रहा है कि कंपनी के लोगों ने ऑनलाइन आवेदन कर दिया। उसी को औपचारिकता बताकर मोबाइल टॉवर लगाने जा रहे थे। लेकिन लोगों ने विरोध किया तो पोल खुलकर सामने आ गई। अब देखना है कि नगर पालिका इस मामले में क्या कार्रवाई करती है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!