सागर में भास्कर का रूबरू कार्यक्रम: विधायक ने कहा-अटल पार्क की तर्ज पर मकरोनिया में बनेगा पार्क, रहवासियों ने उठाया सड़क, नाली और पानी का मुद्दा

Hindi NewsLocalMpSagarMLA Said Park Will Be Built In Makronia On The Lines Of Atal Park, Residents Raised The Issue Of Road, Drain And Water

सागर33 मिनट पहले

कार्यक्रम में रहवासियों के सवालों के जवाब देते हुए जनप्रतिनिधि और अफसर।

जनता की आवाज को मंच देने के लिए भास्कर जनप्रतिनिधियों और प्रशासन से आपको रूबरू करा रहा है। छठवां रूबरू कार्यक्रम रविवार सुबह 9.30 बजे से संत रविदास मंगल भवन मकरोनिया नगर पालिका कार्यालय के पास रखा गया। इस रूबरू में मकरोनिया नपा के वार्ड नंबर 1 से 18 तक के रहवासी शामिल हुए। जिन्होंने अपने वार्ड की जनसमस्या और मुद्दों पर सीधे सवाल पूछे।

जिनका जवाब नरयावली विधायक प्रदीप लारिया, नपा अध्यक्ष मिहीलाल अहिरवार, सीएमओ प्रताप सिंह खेंगर समेत वार्डों के पार्षदों ने दिए। रहवासियों ने कार्यक्रम में वार्डों में सड़क, पानी, नाली, पार्क, लाइब्रेरी समेत अन्य मुद्दों को उठाया। जिनका जल्द निराकरण कराने का आश्वासन जनप्रतिनिधियों ने दिया। इस दौरान विधायक लारिया ने कहा कि सागर के अटल पार्क की तर्ज पर मकरोनिया में भी पार्क का निर्माण कराया जाएगा। जिसका प्रस्ताव बनाया जा रहा है। वहीं मकरोनिया नगर पालिका की सीमा बढ़ाने के लिए भी प्लानिंग चल रही है। लाइब्रेरी का टैंडर हो चुका है। वार्ड क्रमांक 13 में जगह चिंहित है। काम शुरू कराया जाएगा।

रूबरू कार्यक्रम में शामिल हुए वार्डवासी।

रूबरू कार्यक्रम में शामिल हुए वार्डवासी।

वार्ड में फैली रहती है गंदगी, पानी की है समस्याआदित्य उपाध्याय ने कहा कि वार्ड से श्मशान घाट के मार्ग पर गंदगी फैली रहती है। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में पानी की समस्या है। वार्ड में पार्क बनाया जाना चाहिए। जवाब में विधायक प्रदीप लारिया ने कहा कि सड़क निर्माण और पानी की समस्या का जल्द निराकरण कराया जाएगा।

अस्थाई पुलिस सहायता केंद्र खोला जाएराजू मिश्रा ने कहा कि आनंद नगर क्षेत्र में अस्थाई पुलिस सहायता केंद्र खुलना चाहिए। रात के समय परेशानी होती है। यहां असामाजिक तत्वों का जामवड़ा रहता है। शिवकुमार जैन ने कहा शराब बनाने और विक्रय करने पर शासन प्रशासन को नई नीति बनाना चाहिए। क्योंकि शराब से घर बर्बाद हो रहे हैं। जवाब में विधायक ने कहा कि क्षेत्र में सहायता केंद्र खोलने और पुलिस गश्त बढ़ाने के लिए पुलिस विभाग से बात करूंगा। ताकि जल्द समस्या का समाधान हो सके।

नाला चोक होने से घरों में भरता है पानीगणेश पटेल ने कहा कि दीनदयाल नगर में नाला चोक होता है। बारिश के समय घरों में पानी भरता है। जिससे लोग वर्षों से परेशान हैं। सड़क का भी निर्माण कराया जाए। विधायक लारिया ने कहा कि सात करोड़ के काम प्रस्तावित हैं। जल्द काम शुरू कराए जाएंगे।

वार्ड में नालियां नहीं होने से होती है परेशानीप्रोफेसर सीके पटेल ने कहा कि वार्ड में नालियां नहीं है। सड़क का भी निर्माण कराया जाए। जवाब में विधायक ने कहा सड़क स्वीकृत है। जल्द काम शुरू होगा। ड्रेनेज सिस्टम को लेकर भी प्लानिंग चल रही है। चंद्रभान ने कहा कि शौचालय का निर्माण कराया जाएगा। राजा सिछारिया ने मकरोनिया के लिए अलग से पानी सप्लायी की व्यवस्था कराने का मुद्दा उठाया। सवालों का जवाब देते हुए नपा अध्यक्ष मिहीलाल अहिरवार ने कहा कि नाली और सड़कों का निर्माण जल्द कराया जाएग। सुचारू पानी उपलब्ध कराने के लिए प्रक्रिया चल रही है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!