39 किलो 600 ग्राम गांजा बरामद, आरोपी पकड़ाया: मक्के की फसल के बीच लगाए गांजे के 270 पौधे, भोपाल से आए डॉग की मदद से किए जब्त

Hindi NewsLocalMpHarda270 Plants Of Hemp Planted In The Middle Of Maize Crop, Seized With The Help Of Dog From Bhopal

हरदा10 मिनट पहले

नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान हरदा पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जिले की रहटगांव पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर ग्राम कुमरूम के एक खेत में लगे मक्के के फसल के बीच में लगे गांजे के 270 पौधे भोपाल से आए नारकोटिक्स डॉग रूबी की मदद से जब्त किए हैं।

पुलिस ने आरोपी विजय उर्फ ब्रजेश पिता काशीराम (35 साल) के खेत से 39 किलो 600 ग्राम गांजा बरामद कर उसे गिरफ्तार किया है। सोमवार शाम को पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एसपी मनीष कुमार अग्रवाल ने बताया कि मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी कि रहटगांव थाने से करीब 30 किलोमीटर दूर ग्राम कुमरूम के एक खेत में गांजे के पौधे लगाकर गांजे की खेती की जा रही है। जिससे बाद नारकोटिक्स डॉग रूबी को सर्चिंग के लिए रहटगांव पुलिस का दल अपने साथ ले गया था।

इस दौरान आरोपी ब्रजेश के खेत में लगी मक्का की फसल के बीच गांजे की खेती होना पाया गया। यहां पर पिछले एक साल से यह खेती होने की बात सामने आई। एसपी ने बताया कि जब्त किए गए गांजे का बाजार मूल्य करीब 4 लाख रुपए है। पुलिस आरोपी को रिमांड लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 8/20(ए) एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला कायम कर लिया है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी मनोज ऊइके, उपनिरीक्षक अविनाश पारधी, प्रधान आरक्षक सुरजू ऊइके, आरक्षक राकेश तुमराम, सैनिक धर्मेंद्र, बलदेव, नारकोटिक्स डॉग रूबी एवं हेंडलर सुखबीर एवं चालक रविशंकर की महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होंने कहा कि अब तक पकड़े गए आरोपियों द्वारा गांजा बाहर से लाया जाता था यह पहला ऐसा मामला है जिसमें जिले में ही खेती होना पाई गई है।

उधर, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आरोपी ब्रजेश ने कहा कि उसने तो खेत में मक्का की फसल लगाई थी।लेकिन कुछ दिनों पहले कोई बाबा यहां से गुजर रहे थे। उनके द्वारा बीज खेत में डाल दिए। जिससे पौधे उग आए। हालांकि पुलिस का कहना है कि आरोपी अपने आप को बचाने को लेकर इस तरह की बात कर रहा है। गांव के लोगों ने यहां पर बीते एक साल से गांजे की खेती जा रही है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!