गुना में लगेगी भगवान राम की 108 फीट की प्रतिमा: दिल्ली के व्यापारी ने किए 11 लाख रुपये दान; बोले- पंचायत मंत्री से प्रभावित हैं

गुना2 घंटे पहले

कॉपी लिंकमंदिर के लिए राशि दान करते दिल्ली के व्यापारी। - Dainik Bhaskar

मंदिर के लिए राशि दान करते दिल्ली के व्यापारी।

गुना के पास सकतपुर में स्थित राम टेकरी पर स्थापित की होने जा रही भगवान राम की 108 फ़ीट ऊंची विशाल प्रतिमा एवं मंदिर प्रांगण के लिए समिति के सदस्य या शहर में धर्मप्रेमी नागरिक ही नहीं बल्कि दूर-दूर से दानदाता आ रहे हैं। इसके निर्माण में अपना सहयोग एवं सहभागिता देने में पीछे नहीं रहना चाहते हैं। इसी क्रम में देश की राजधानी दिल्ली के उद्योगपति दिनेश पारीक ने पिछले दिनों मंदिर निर्माण के लिए ग्यारह लाख रुपये की बड़ी राशि मंदिर निर्माण के लिए दान दी। वे अपने पूरे परिवार के साथ गुना आये और मंदिर निर्माण समिति के सदस्यों को इस राशि का चेक सौंपा। इतनी बड़ी रकम को देने वाले सभवतः वे शहर के बाहर के सबसे बड़े दानदाता हैं।

इस प्रेरणा का श्रेय उन्होंने प्रदेश सरकार के पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया को देते हुए कहा कि उनके साथ काम करने वाले माखन यादव ने उन्हें इस विशाल निर्माण के बारे में बताया।वे गुना आकर अपने परिवार के साथ पंचायत मंत्री सिसोदिया से मिले और मंदिर में सहयोग देने की इच्छा प्रकट की। इस धार्मिक कार्य के लिए दान देने की मंशा पर मंत्री ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए उद्योगपति दिनेश पारीख का धन्यवाद देकर और लोगों को उनसे प्रेरणा लेने की बात कही। इस दौरान उनके पुत्र आदित्य पारीख, कल्पेश शर्मा, विनीत सेठ, राजकुमार रघुवंशी, माखन यादव आदि उपस्थित थे। बता दें कि उद्योगपति दिनेश पारीख गुना जिले के मधुसूदनगढ़ से संबंध रखते हैं। वे काफी समय पूर्व दिल्ली में बस गये थे और वहीं अपना व्यापार स्थापित किया।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!