खनिज विभाग, राजस्व व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई: रीवा में खनिज का अवैध तरीके से परिवहन कर रहे 7 हाइवा जब्त, गोविंदगढ़ में 4, हनुमना में 3 प्रकरण दर्ज


Hindi NewsLocalMpRewa7 Highways Seized Illegally Transporting Minerals In Rewa, 4 In Govindgarh, 3 Cases Registered In Hanumana

रीवा37 मिनट पहले

रीवा जिले में खनिज विभाग, राजस्व व पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 7 हाइवा जब्त हुए है। जिला खनिज अधिकारी रत्नेश दीक्षित ने बताया कि कलेक्टर मनोज पुष्प के निर्देश पर खनिज पदार्थों के अवैध उत्खनन व परिवहन के विरूद्ध ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है।

मंगलवार-बुधवार की रात गठित दल ने रीवा-गोविंदगढ़ मार्ग में वाहनों की जांच की। विभिन्न हाईवा की चेकिंग में 4 वाहनों को ईटीपी में दिखाई गई मात्रा से अधिक रेत का परिवहन करते हुए पकड़ा गया। ऐसे में जब्त वाहनों को गोविंदगढ़ पुलिस को सौंप दिया गया है।

इसी तरह कलेक्टर द्वारा गठित संयुक्त दल ने हनुमना मार्ग और इलाहाबाद मार्ग में वाहनों की जांच की। चेकिंग के दौरान 3 हाइवा ईटीपी में दर्ज मात्रा से अधिक परिवहन करते हुए पकड़े गए। इनके विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर संबंधित थाना क्षेत्रों में वाहनों को जब्त कर खड़ा कराया गया।

जिला खनिज अधिकारी ने कहा कि सभी 7 प्रकरणों को जिला न्यायालय में प्रस्तुत किया जा रहा हैं। साथ ही मोटर मालिकों से अपील की है। कहा है कि परिवहनकर्ता निर्धारित मात्रा में ही खनिज पदार्थों का परिवहन करें। क्योंकि ओवरलोड वाहनों पर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!