गांव में तेंदुए का हड़कंप, निकला लकड़बग्घा: टीकमगढ़ में सर्चिंग कर रही है वनविभाग, अधिकारी बोले- जल्द कर लेंगे रेस्क्यू

टीकमगढ़12 मिनट पहले

कॉपी लिंक

शहर से करीब 5 किमी दूर वन विभाग के नारगुड़ा बीट में मंगलवार रात तेंदुआ होने की खबर फैल गई। गांव के कुछ लोगों ने जैसे ही इस बारे में अन्य ग्रामीणों को बताया तो गांव में हड़कंप मच गया। वन विभाग को भी सूचना दी गई। वन विभाग ने जब जांच पड़ताल की तो वह लकड़बग्घा निकला।

डिप्टी रेंजर संजय शर्मा ने बताया कि मंगलवार शाम करीब 7:30 बजे श्रीनगर के आसपास किसी जंगली जानवर के होने की सूचना दी गई थी। तुरंत वन अमला मौके के लिए रवाना हुआ। जंगल की सर्चिंग के दौरान एक लकड़बग्घे को देखा गया। टीम के पहुंचते ही वह एक पुराने मंदिर की मडिया में घुस गया। उन्होंने बताया कि लकड़बग्घे को पकड़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। उसे सफलतापूर्वक पकड़कर सुरक्षित वन क्षेत्र में छोड़ जाएगा। डिप्टी रेंजर शर्मा ने बताया कि वे स्वयं मौके पर पहुंचने वाले हैं। जल्द ही लकड़बग्घे को रेस्क्यू कर लिया जाएगा।

ग्रामीणों में दहशत का माहौल

ग्राम पंचायत श्रीनगर सहित आस-पास के गांव में जैसे ही तेंदुआ देखे जाने की खबर फैली तो ग्रामीण दहशत में आ गए। हालांकि जब वन विभाग ने लकड़बग्घा होने की पुष्टि की तो गांव वालों को कुछ राहत मिली। फिलहाल, वन अमले ने ग्रामीणों को रात अंधेरे में सुनसान इलाके में नहीं जाने की हिदायत दी है। डिप्टी रेंजर संजय शर्मा ने बताया कि नारगुड़ा, श्रीनगर और सिद्धखाद जंगल में इसके पहले भी लकड़बग्घे मिल चुके हैं। उसे जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!