दुकानें लगने से पहले ही जमा कब्जा: दीपावली के सामान का गांधी पार्क पर लगता है बाजार, दुकानदारों ने एक सप्ताह पहले लगा दिए ठेले; लग रहा जाम

अशोकनगर35 मिनट पहले

कॉपी लिंक

गांधी पार्क पर दीपावली के सामान का बाजार लगता है। यहां पर दुकानें लगने से पहले दुकानदारों ने कब्जा करना शुरू कर दिया है। वहां पर एक सप्ताह पहले से ही ठेला लगाकर जमा दिए हैं, जबकि अभी तक पूरी दुकानें नहीं लगी हैं। अब यातायात व्यवस्था बिगड़ने लगी है। लोगों का बाजार में से निकलना मुश्किल हो रहा है, यहां पर हमेशा ही भीड़-भाड़ बनी रहती है।

अशोकनगर में इस बार भी पशुओं के सजावटी सामान व लक्ष्मी पूजन के लिए दीप सहित पुताई के लिए रंग व गुलाल की दुकानें लगती हैं। इस वजह से वहां पर सामान्य दिनों की अपेक्षा त्योहार पर भीड़ अधिक रहती है। दीपावली से तीन दिन पहले से ही गांधी पार्क पर दुकानें लगती हैं। इस बार दुकानदारों ने अपनी-अपनी दुकानें लगाने से पहले ही वहां पर कब्जा जमा लिया है। लगभग एक सप्ताह पहले से जिन लोगों को दुकानें लगाना है उन्होंने गांधी पार्क पर ठेला रखकर कब्जा जमा लिया है, इसलिए दोपहर के समय गांधी पार्क पर यातायात व्यवस्था बिगड़ रही है। इस समय इक्का-दुक्का दुकानदारों ने सामान रखा है।

लोगों को जाम से हो रही परेशानीदोपहर से शाम तक निकलना हो रहा मुश्किल शहर की ह्रदय स्थल गांधी पार्क पर सामान्य दिनों में भी भीड़-भाड़ रहती है, जिसकी वजह से लोगों को भीड़ से गुजरना पड़ता है। अब तो त्योहार पर हाट बाजार लगता है, उस समय वहां से निकलना मुश्किल होता है। ठेले वाले पहले से जगह पर कब्जा जमाने के चक्कर में बाजार में जाम लगने लगा है। दोपहर से लेकर रात के समय तक लोगों का निकलना मुश्किल होता है।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!