पानी की समस्या: वार्ड चार में घराें तक पानी के िलए िबछ रही पाइप लाइन, अन्य वार्डाें में भी दिवाली बाद शुरू हाेगा काम

Hindi NewsLocalMpHardaPipeline Being Laid For Water To Households In Ward Four, Work Will Start In Other Wards Also After Diwali

हरदा17 मिनट पहले

कॉपी लिंक

शहर में पानी की समस्या से लाेग जूझ रहे हैं। कहीं टंकी बनी है ताे पाइप लाइन नहीं है। कहीं घराें में पाइप लाइन है ताे पानी नहीं अाता। नगर पालिका द्वारा लाेगाें की पानी विकट समस्या काे दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं पार्षद भी इस अाेर ध्यान दिला रहे हैं ताकि लाेगाें काे सुविधा मिल सकें। वार्ड 4 में पानी की टंकी है लेकिन घराें तक पानी पहंुचाने के िलए पाइल लाइन नहीं थी। अब नपा द्वारा काम शुरू किया गया है जिससे लाेगाें काे जल्द ही पानी की समस्या से निजात मिलेगी। पाइप लाइन िबछाने का अधिकतर काम हाे चुका है। दीपावली बाद वार्ड के लाेगाें काे पानी मिलने लगेगा।

पानी की समस्या अन्य वार्डाेंं में भी है। गाैर काॅलाेनी में पानी की बहुत समस्या हैं। 15 साल पहले बनी पानी की टंकी का पानी वार्ड 1 में जाता है लेकिन गाैर काॅलाेनी में नहीं अाता। यहां लाेगाें के घराें में नल कनेक्शन तक नहीं हैं। अधिकतर लाेग सरकारी बाेरिंग पर निर्भर रहते हैं। वहीं कुछ जगह लाेगाें ने खाली प्लाॅटाें पर संयुक्त बाेरिंग करा रखी है। पानी की समस्या इतनी अधिक है अाए िदन लाेगांे की पानी के लिए झड़प हाेने लगती है। एक बाेरिंग हाेने के कारण अधिकतर लाेग पानी के लिए इस पर िनर्भर रहते है। दिन भर बाेरिंग चालू रहती है। बाेरिंग चालू हाेने का काेई तय समय नहीं हाेता है एेसे में कभी भी काेई भी चालू कर लेता। बार-बार चालू हाेने से बाेरिंग खराब हाे जाती है, इससे पानी की समस्या अाैर बढ़ जाती है। लाेगाें काे कहना है हमने हैंडपंप लगाने काे कहा था बाेरिंग लगा दी। सार्वजनिक हाेने से बार-बार चालू ताे हाेगी। सब लाेग अपनी सुविधा अनुसार पानी भरते हैं।

सड़क, नाली अाैर नल की पाइप लाइन का हाेगा कामवार्ड 2 की पार्षद रीना प्रजापति ने बताया सड़क अाैर नाली का निमार्ण, नल की पाइन लाइन के लिए नपा मंे अावेदन देकर सूचित किया है। नपा द्वारा दीपावली के बाद नल, सड़क अाैर नाली का काम शुरू किया जाएगा। पाइप लाइन डलने के बाद लोगों को पानी की समस्या से निजात मिलेगी। पानी के लिए लोगों को भटकना नहीं पड़ेगा।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!