CM ने सपरिवार खरीदा चांदी का सिक्का: दतिया में नरोत्तम ने चाक चलाकर बनाए दीए, BJP अध्यक्ष भी पहुंचे बाजार

भोपालएक घंटा पहले

धनतेरस के मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान खरीददारी करने के लिए पत्नी साधना सिंह चौहान और दोनों बेटों कार्तिकेय, कुणाल सिंह चौहान के साथ न्यू मार्केट पहुंचे। बाजार पहुंचकर सीएम ने गणेश जी और लक्ष्मी जी का एक चांदी का सिक्का खरीदा। इस मौके पर मार्केट में मौजूद लोगों को सीएम ने धनतेरस की बधाई दी। चांदी का सिक्का खरीदने के बाद सीएम शिवराज के बेटे कार्तिकेय ने नकद भुगतान करने के बजाए डिजिटल मोड से पेमेंट किया। इसके बाद सीएम ने सपरिवार बर्तन भी खरीदे।

सीएम बोले- आज बाजार में चारों तरफ आनंद नजर आ रहा

खरीददारी करने के बाद सीएम ने कहा- आज चारो तरफ आनंद और उल्लास का वातावरण है। बाजारों में खरीददारों की भीड़ है, चेहरे पर चमक है, आज धनतेरस है। भगवान धन्वंतरि जी के चरणों में प्रणाम। वह सब पर कृपा और आशीर्वाद की वर्षा करें। सब स्वस्थ रहें, प्रसन्न रहें, निरोग रहें, सबका मंगल एवं कल्याण हो। भारत की परंपरा है कि धनतेरस के दिन हम कुछ न कुछ बर्तन खरीदते हैं। उसी परंपरा का निर्वाह करते हुए कई वर्षों से अपने परिवार के साथ चांदी का सिक्का और बर्तन खरीदते आ रहा हूं। ये अद्भुत हमारी सनातन परंपरा है। हमारी परंपरा, हमारे जीवन मूल्य, हमारी संस्कृति उसका पालन करना हम सबका कर्तव्य है। उसी परंपरा का निर्वाह करते हुए आज बर्तन भी खरीदे और गणेश जी-लक्ष्मी जी के चित्र सहित चांदी का सिक्का भी लिया। आज बाजार में कई भाई-बहन भी मिले, उन्हें धनतरेस की शुभकामनाएं भी दीं। चारों तरफ मुझे आनंद और उल्लास नजर आ रहा है। आज मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों 4.51 लाख गरीब भाई-बहनों ने गृह प्रवेश किया है, उनको भी शुभकामनाएं। प्रदेश की जनता को भी बधाई। सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं।

बाजार में धनतेरस पर बर्तन खरीदते सीएम शिवराज

बाजार में धनतेरस पर बर्तन खरीदते सीएम शिवराज

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने की खरीददारी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी न्यू मार्केट में खरीददारी करने पहुंचे। बाजार से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की पत्नी स्तुति शर्मा ने भी चांदी का सिक्का और बर्तन खरीदे। इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा धनतेरस पर बर्तन और चांदी के सिक्के खरीदने की परंपरा हमारी सतानत संस्कृति का हिस्सा हैं। इसका हम निर्वहन करते आ रहे हैं। माता लक्ष्मी की कृपा सबके ऊपर बनी रहे।

बीजेपी के नए कार्यालय में हुई धनतेरस की पूजा

पुराने आरटीओ ऑफिस परिसर में शुरु हुए प्रदेश भाजपा कार्यालय में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा, प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में धनतेरस की पूजा की। इसके बाद नए कार्यालय में भाजपा नेताओं ने आतिशबाजी की।

गृहमंत्री ने कुम्हार का चाक चलाया

दतिया पहुंचे गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने दीपक प्रजापति के घर पर पहुंचकर चाक(मिट्‌टी के बर्तन बनाने वाला पहिया) चलाकर दीए बनाने की प्रेक्टिस की। गृहमंत्री से चाक कलाकार दीपक प्रजापति ने आवास की समस्या बताई जिसे सुनकर डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने उसका जल्दी निराकरण करने के लिए अफसरों को निर्देश दिए।

चाक पर दीए बनाने की प्रेक्टिस करते गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा।

चाक पर दीए बनाने की प्रेक्टिस करते गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा।

खबरें और भी हैं…

error: Content is protected !!